लपक लो! OLA और TVS की बत्ती गुल करने के लिए कंपनी ने सस्ते किया अपने धाकड़ इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमतों में ₹10,000 की छुट

जिस तरह से भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक व्हीकल की मांग बढ़ रही है, वैसे ही इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता कंपनियों के बीच प्रतिस्पर्धा भी बढ़ती जा रही है. इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता कंपनियां एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में पेश कर रहे हैं. इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता कंपनियां अपनी बिक्री को बढ़ाने के लिए कई तरह के हथकंडे अपना रही है.

यह पढ़े:- यह नया इलेक्ट्रिक स्कूटर नहीं है किसी से कम! 170Km के रेंज कम कीमत के साथ

इस बीच भारत की प्रमुख इलेक्ट्रिक टू व्हीलर निर्माता कंपनी “ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी” ने इस बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बीच अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री को बढ़ाने के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतों में कटौती की है. कंपनी ने कुछ दिनों पहले ही अपना फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक स्कूटर नेक्सस-Nexus लॉन्च किया था. नीचे हमने कंपनी द्वारा इलेक्ट्रिक स्कूटर की अपडेट की गई नई कीमतों के बारे में जानकारी दी है.

₹10,000 ज्यादा किफायती मिलेंगे कंपनी के यह इलेक्ट्रिक स्कूटर

मॉडलपुरानी कीमतनई कीमत
Reo Li PlusRs. 69,900Rs. 59,900
Magnus EXRs. 1,04,900Rs. 94,900
Magnus LTRs. 93,900Rs. 84,900
Nexus EXRs. 1,09,000
Nexus STRs. 1,19,000

कम्पनी का Reo Li Plus इलेक्ट्रिक स्कूटर एंट्री-लेवल, लो-स्पीड ई-स्कूटर है, जो की रिमूवेबल बैटरी के साथ आता है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नहीं होती है, इसे आप बिना लाइसेंस के भी चला सकते हैं. बता दे कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज पर 70 किलोमीटर से भी ज्यादा की रेंज देने में सक्षम है. कंपनी का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 25 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ आता है.

कंपनी की पोर्टफोलियो में Magnus इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो वेरिएंट EX और LT शामिल है, जो की डिजाइन और फीचर्स के मुकाबले में एक जैसे है. हालांकि उनकी टॉप स्पीड और बैटरी रेंज अलग-अलग है. Magnus EX वेरिएंट सिंगल चार्ज में 100 किलोमीटर की रेंज देता है. जोकि 50 किलोमीटर प्रति घंटे की अधिकतम स्पीड तक पहुंच सकता है. वही LT वेरिएंट की टॉप स्पीड 45 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की है, जो की सिंगल चार्ज पर 80 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है.

कंपनी ने हाल ही में अपना हाई परफार्मेंस वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर Ampere Nexus भारतीय बाजार में लॉन्च किया था. जोकी 3kWh LFP बेट्री के साथ आता है. सिंगल चार्ज में यह 136 किलोमीटर की प्रमाणीत रेंज देता है, जो की 93 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से दौड़ने में सक्षम है. इसमें आपको 4 किलोवाट पिक पावर वाली इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है.

Leave a Comment

Join WhatsApp!