Ather ने शुरू किया Rizta इलेक्ट्रिक स्कूटर का प्रोडक्शन, प्लांट में बना पहला Ather Rizta, जुलाई में होगी डिलीवरी शुरू

बेंगलुरु में स्थापित इलेक्ट्रिक टू व्हीलर निर्माता कंपनी Ather Energy कंपनी के लिए गेम चेंजर शाबित होने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर “Ather Rizta” का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है. जिसकी जानकारी कंपनी के सीईओ ने इलेक्ट्रिक स्कूटर की पहली तस्वीर शेयर कर सोशल मीडिया पर दी.

बता दे कंपनी ने 24 अप्रैल 2024 को भारतीय बाजार में अपना पहला फैमिली इलेक्ट्रिक स्कूटर Ather Rizta को लांच किया था. जो की दिखने में काफी आकर्षित, बेहतरीन फीचर्स और अधिकतम रेंज के साथ आता है. कंपनी ने Ather Rizta को दो वेरिएंट में लॉन्च किया था, जो की अलग-अलग बैट्री पैक के साथ आते हैं.

यह पढ़े:- Honda Activa को धूल चटाने के लिए लॉन्च हुआ धांसू लुक वाला Yamaha Fascino S, एडवांस फीचर्स, कीमत भी कम

सोशल मीडिया पर साझा कर दी जानकारी

Ather Energy के सीईओ और को-फाउंडर तरुण मेहता ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि “प्लांट के असेंबली लाइन से रिज़्टा का पहला प्रोडक्शन वर्जन रोल आउट हुआ.” बता दे कि रिज्टा का यह पहला यूनिट तमिलनाडु के होसुर में स्थापित Ather के प्लांट में तैयार किया गया है.

बैटरी पैक और रेंज

Ather Rizta को दो वेरिएंट्स Rizta S और Rizta Z के साथ लॉन्च किया गया था. Rizta S में 2.9 kWh बैटरी दी गयी है, वही रिज़्टा Z 2.9 kWh बैटरी और एक बड़े 3.7 kWh बैटरी पैक विकल्प के साथ आता है। 2.9 kWh क्षमता वाली बैटरी पैक सिंगल चार्ज में 123 किलोमीटर की रेंज प्रदान करते हैं. वहीं बड़ी बैटरी 3.7 kWh बैटरी पैक वेरिएंट 160 किलोमीटर की रेंज में प्रदान करने में सक्षम है. इन तीनों ही Rizta वेरिएंट्स की टॉप स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटा है.

आरामदायक सवारी

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक फैमिली इलेक्ट्रिक स्कूटर के रूप में पेश किया है. कंपनी ने इसमें आरामदायक सीट दी है जो कि अब तक की सबसे बड़ी सीट है. कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में स्टोरेज और स्पेस का बखूबी ख्याल रखा है. दो लोगों के बैठने के बाद भी सीट में काफी जगह बच जाती है. वहीं सामने की तरफ भी काफी जगह दी गई है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में पीछे बैठने वाले व्यक्ति के लिए बैक-रेस्ट सपोर्ट भी दिया है. इसमें 56 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है, जिसमें 22 लीटर फ्रंट और 34 लीटर सीट के नीचे बूट स्पेस दिया है.

Ather Rizta : क़ीमत

Rizta S की कीमत 1.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। वही Rizta Z 2.9 kWh वेरिएंट की कीमत 1.24 लाख रुपये और 3.7 kWh वेरिएंट की कीमत 1.44 लाख रुपये (दोनों एक्स-शोरूम) है। इस नए फैमिली ई-स्कूटर की डिलीवरी जुलाई से शुरू होने की उम्मीद है। 

Leave a Comment