पूरे देश को दीवाना कर रखा है इन 80,000 रुपये से भी सस्ते फैमिली स्कूटर ने, सबका है फेवरेट

आज के समय में हर व्यक्ति अपने लिए एक स्कूटर खरीदना चाहता है फिर चाहे वह इलेक्ट्रिक हो या फिर पेट्रोल से चलने वाला. वहीं अगर स्कूटर खरीदने की बात करें तो आज के समय में भारतीय बाजार में विकल्पों की कमी नहीं है. चाहे आप इलेक्ट्रिक स्कूटर लेना चाहते हो या फिर पेट्रोल से चलने वाला स्कूटर, आज के समय में बाजार में उपलब्ध विकल्पों में से अपने लिए एक बेहतर विकल्प का चयन करना बेहद ही मुश्किल है.

लेकिन आज के लेख के अंत में आप अपनी राय बना लेंगे क्योंकि हम इस लेख के माध्यम से आपको भारत के 10 सबसे ज्यादा खरीदे जाने वाले और विश्वसनीय स्कूटरों की लिस्ट देने वाले हैं जिनमें से आप अपने लिए एक बेहतर स्कूटर चुन सकते हैं।

Honda Activa

Honda Activa लंबे समय से देश में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है। इसका लोकप्रियता का कारण है इसकी विश्वसनीयता, अच्छा माइलेज और आरामदायक राइड एक्सपीरियंस है, होंडा एक्टिवा न सिर्फ युवाओं बल्कि बुजुर्गों और महिलाओं में भी बेहद लोकप्रिय है। 

इसके अलावा, इसका मेंटेनेंस भी कम होता है, जिससे यह एक किफायती विकल्प बन जाता है। एक्टिवा सीरीज के Activa 6G व Activa 125 भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल हैं।

TVS जुपिटर

टीवीएस मोटर की जुपिटर भी भारतीय बाजार में एक लोकप्रिय स्कूटर है। जुपिटर अपने शानदार डिज़ाइन, बढ़िया माइलेज और आरामदायक राइड के लिए जानी जाती है। यह स्कूटर अपने बेहतरीन फीचर्स के साथ एक्टिवा को कड़ी टक्कर देती है। 

इसमें आपको एलईडी हेडलाइट्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और ईको मोड जैसे आधुनिक फीचर्स मिलते हैं। मई के महीने में 75,838 ग्राहकों ने टीवीएस जुपिटर को खरीदा है।

सुजुकी ऐक्सेस 125

सुजुकी की ऐक्सेस 125 एक और बेहतरीन विकल्प है जो अपने स्टाइलिश डिज़ाइन और दमदार परफॉरमेंस के लिए जानी जाती है। ऐक्सेस 125 में पावरफुल 125 सीसी इंजन है, जो इसे शहर की सड़कों पर शानदार परफॉरमेंस देता है। इस स्कूटर को बाइट में के महीने में 64,812 ग्राहकों ने खरीदा है।

Ola Electric Scooter

ओला इलेक्ट्रिक की S1 सीरीज ने भी भारतीय बाजार में अपनी एक खास पहचान बनाई है। इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बढ़ती लोकप्रियता के बीच, ओला एस1 सीरीज ने अपनी बेहतरीन रेंज, शानदार परफॉरमेंस और आकर्षक डिज़ाइन के कारण लोगों का दिल जीता है। 

इसमें आपको फुली डिजिटल डिस्प्ले, रिवर्स मोड और कई स्मार्ट फीचर्स मिलते हैं, जो इसे एक स्मार्ट विकल्प बनाते हैं। अगर बिक्री की बात करें तो मैं के महीने में कुल 37225 स्कूटर लोगों द्वारा खरीदे गए हैं।

TVS Ntorq

टीवीएस की का यह स्कूटर भी भारतीय बाजार में काफी प्रसिद्ध है, जिसे मई महीने में 29,253 लोगों ने खरीदा है यह स्कूटर भारत का पांचवा सबसे अधिक बिकने वाला स्कूटर है,

Honda Dio 

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया का Honda Dio भी भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर में शामिल है, मैं के महीने में 29,041 ग्राहकों ने ख़रीदा है।

Suzuki Burgman 

सुजुकी का यह शानदार स्कूटर भारतीय बाजार में पकड़ बनाए हुए हैं जिसे माई के महीने में 19,523 लोगों ने खरीदा है जो कि भारत के 10 सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटरों की लिस्ट में सातवें नंबर पर बना हुआ है।

TVS iQube Electric

टीवीएस मोटर कंपनी के टीवीएस आइक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर को बीते मई के महीने में 17,230 ग्राहकों ने खरीदा है जिसकी बिक्री में पिछले कुछ महीनो से 3.09 फ़ीसदी की बढ़ोतरी देखी गई है।

Yamaha Rayzr 

Yamaha का यह स्कूटर भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटरों की हमारी इस लिस्ट में 9 वें नंबर पर अपना स्थान बनाए हुए हैं जिसे माई के महीने में 13,794 लोगों ने खरीदा है।

Bajaj Chetak

बजाज का यह बजाज चेतक स्कूटर हमारी इस लिस्ट में दसवें नंबर पर है जो कि भारतीय बाजार में अपनी पकड़ बनाए हुए हैं आंकड़ों की बात की जाए तो मैं के महीने में बजाज के इस स्कूटर को 13,041 लोगों ने खरीदा है।

Leave a Comment