OLA की बैंड बजाने के लिए Yamaha लेकर आ रही है नया पावरफुल इलेक्ट्रिक स्कूटर, हो जाओ तैयार

भारत में इलेक्ट्रिक सेगमेंट तेजी से बढ़ रहा है. इस बढ़ते सेगमेंट को देखते हुए बड़ी-बड़ी दिग्गज कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में पेश कर रहे हैं. भारतीय ग्राहकों की इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड को देखते हुए दिग्गज जापानी कंपनी यामाहा मोटर (Yamaha Motor) इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेगमेंट में एंट्री करने वाली है. यामाहा मोटर भारतीय बाजार में एक यूनिक इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी कर रही है.

कंपनी का क्या कहना है?

मीडिया में छपी खबरों के अनुसार यामाहा की जापान और भारतीय सहायक कंपनियां पिछले 1 साल से भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने के लिए काम कर रही है. वही कंपनियों के अधिकारियों का कहना है कि यामाहा का आने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी के लिए सबसे महत्वपूर्ण होने वाला है. इसके लिए कंपनी अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर में शानदार परफॉर्मेंस, बेहतरीन स्पीड और युवाओं को ध्यान में रखकर आकर्षित डिजाइन देने पर काम कर रही है.

बता दे भारत में यामाहा कंपनी के लिए इलेक्ट्रिक व्हीकल का बिजनेस लाभदायक नहीं रहा है. कई इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनियां इलेक्ट्रिक व्हीकल में लगाई जाने वाली तकनीक को समझाने पर काम कर रही है. इसलिए कंपनी का कहना है कि इस कंपटीशन भरी इलेक्ट्रिक व्हीकल बाजार में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने से कंपनी को बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है.

यामाहा कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि मौजूदा ICE इंजन से लैस मोटरसाइकिल और स्कूटर को भारतीय बाजार में लॉन्च करना जारी रखेगी. कंपनी इस सेगमेंट में अपनी अच्छी पकड़ बनाई हुई है. इस सेगमेंट में यामाहा कंपनी की हिस्सेदारी कुल बिक्री का 70 से 80 परसेंट तक है.

कंपनी पहले दो इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी

रिपोर्ट्स के मुताबिक यामाहा कंपनी भारतीय बाजार में अपने 2 इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी. यह इलेक्ट्रिक स्कूटर शानदार परफॉर्मेंस, बेहतरीन स्पीड और धांसू स्टाइलिंग से भरपूर होंगे, जो कि भारतीय बाजार में उपलब्ध अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर से काफी ज्यादा बेहतर होंगे. कंपनी लगातार इन इलेक्ट्रिक स्कूटर को सबसे बेहतर बनाने के लिए काम कर रही है, जल्द ही यह भारतीय बाजार में लॉन्च किए जाएंगे.

Leave a Comment