शानदार डिजाइन के साथ आ रहा है Honda का नया स्कूटर, एक्टिवा को मिलेगी टक्कर

भारत में एक्टिवा की लोकप्रियता लगातार बढ़ती जा रही है. स्कूटर सेगमेंट में होंडा एक्टिवा का एक-तरफा दबदबा बना हुआ है. देश में हर महीने सबसे ज्यादा एक्टिवा स्कूटर बिक रही है. अभी तक होंडा एक्टिवा को भारतीय बाजार में कोई भी स्कूटर टक्कर नहीं दे पाया है. इसलिए अब होंडा कंपनी अपने आप को इस सेगमेंट में ज्यादा मजबूत बनाने के लिए नया शानदार स्कूटर मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. इसके लिए कंपनी ने स्टाइलो 160 नए स्कूटर का नाम पेटेंट कराया है.

होंडा कंपनी के पोर्टफोलियो में 160 सीसी इंजन सेगमेंट में अभी तक कोई भी स्कूटर मौजूद नहीं है. ऐसे मैं कंपनी पोर्टफोलियो को विस्तार करते हुए दमदार इंजन के साथ भारतीय मार्केट में नई स्कूटर की एंट्री करने वाला है. बता दे कि फिलहाल स्टाइलो 160 स्कूटर इंडोनेशिया की मार्केट में बेचा जा रहा है. अब कंपनी भारत में भी इस दमदार स्कूटर की एंट्री करेगी.

होंडा स्टाइलो 160 स्कूटर की डिजाइन युवाओं के साथ-साथ सभी वर्ग के लोगों को काफी आकर्षित कर रही है. प्रीमियम लुक के साथ होंडा कंपनी अपने स्टाइलो 160 को भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी. बता दे होंडा का यह स्कूटर यामाहा एयरोक्स 150 और हीरो द्वारा लांच किए जाने वाले जूम 160 से मुकाबला करने वाला है.

होंडा स्टाइलो 160 की डिजाइन की बात कर तो इसमें सामने की तरफ गोल आकार का हेड लैंप, फुली LED लाइटिंग, एक डिजिटल कंसोल, की-लैस स्टार्ट सिस्टम और एक USB चार्जर, एक बड़ी सिंगल पीस सीट और मजबूत ग्रैब रेल के साथ झुकी हुई घुमावदार डिजाइन लाइंस दी गई है.

New Stylo 160 Scooter में आगे की तरफ टेलीस्कोपिंग फॉक्स और पीछे की तरफ मोनोशॉक सस्पेंशन मिलते हैं. वही दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक दिया गया है. हालांकि इस स्कूटर में कंपनी भारतीय बाजार में उपलब्ध मॉडल के अनुसार बदलाव कर सकती है.

होंडा स्टाइलो में 156.9cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन मिलेगा, जो करीब 16bhp की पावर और 15Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है। इसका माइलेज 45Km/l तक होगा। हालांकि होंडा कंपनी द्वारा इस स्कूटर की अधिकारीक कीमत की पुष्टि नहीं की है लेकिन इंटरनेट पर मिली जानकारी के मुताबिक इस स्कूटर की कीमत 1 लाख रुपय से ऊपर होने वाली है.

Leave a Comment