एक अकेला, सब पर भारी! सिर्फ 3 रुपए खर्च में चलेगा दिनभर, 140 किलोमीटर की रेंज

अगर आप अपने या अपने परिवार के किसी सदस्य के लिए एक ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश में हैं जो आपके रोजमर्रा के कामों को आसान और सस्ता बनाए, तो TVS के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को अपने घर ला सकते हैं. इस अकेले मॉडल ने भारतीय ग्राहकों का दिल जीत लिया है और जून के महीने में इस स्कूटर की 15,859 यूनिट्स की बिक्री के साथ, इसने यह साबित कर दिया है कि यह देश में सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला दूसरा इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इसका मतलब है कि लोगों का इस पर विश्वास और भरोसा बढ़ता ही जा रहा है।

TVS का यह स्कूटर न सिर्फ अपनी शानदार परफॉर्मेंस और आकर्षक फीचर्स के लिए मशहूर है, बल्कि यह हर महीने आपकी भारी बचत कर सकता है. सोचिए, एक ऐसा स्कूटर जो आपको बेहतरीन माइलेज के साथ-साथ कम मेंटेनेंस और पर्यावरण के लिए भी अच्छा हो। यदि आप भी अपने पुराने पेट्रोल स्कूटर से ऊब चुके हैं और उसकी जगह कुछ नया अनुभव लेना चाहते हैं, तो TVS का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर आपके लिए एक शानदार विकल्प हो सकता है। आइए , जानते हैं इसके बारे में पूरी जानकारी।

TVS iQube कीमत और रेंज 

TVS मोटर्स ने अपने इस नए TVS iQube स्कूटर को लेकर कंपनी का कहना है कि यह पेट्रोल से चलने वाले स्कूटरों की तुलना में आपके खर्चे को बहुत कम कर सकता है. कंपनी ने बताया कि जब आप किसी पेट्रोल से चलने वाले स्कूटर को 50,000 किलोमीटर चलते हैं, तो उसका खर्च लगभग 1 लाख रूपये आता है. वही टीवीएस के इस आइक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर की सहायता से आप मात्र 6,466 रुपए में इससे 50,000 किलोमीटर की दूरी तय कर सकते हैं.

इसके साथ-साथ इसमें जीएसटी सेविंग और सर्विस तथा मेंटेनेंस का खर्चा भी नहीं होता, कंपनी के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को फुल चार्ज करने का खर्च मात्र 19 रुपए होता है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का बेस मॉडल लगभग 4 घंटे 6 मिनट में पूरा चार्ज हो जाता है, जिसे आप एक बार चार्ज करने के बाद अच्छी रोड कंडीसन में 145 किलोमीटर तक आसानी से चला सकते हैं।

मिलेंगे शानदार फीचर्स 

टीवीएस के इस iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको बेहद ही शानदार फीचर्स देखने को मिलते हैं अगर बात इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की की जाए तो इसमें आपको 7 इंच का टीएफटी टचस्क्रीन, क्लीन यूआई, इनफिनिटी थीम पर्सनलाइजेशन, ब्लूटूथ असिस्ट, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, और ऑल-एलईडी लाइटिंग जैसे मॉडर्न फीचर्स देखने को मिलते हैं। 

साथ ही इसमें आपको 5.1 kWh का बैटरी पैक मिलता है, जो 140 किलोमीटर की रेंज प्रदान करता है। इसके अलावा, इसमें प्राइमरी इलेक्ट्रिक मोटर कंट्रोलर, 4G टेलीमैटिक्स और ओटीए अपडेट्स भी हैं। इस स्कूटर में आपको पर्सनलाइजेशन, ब्लूटूथ असिस्ट और एलेक्सा वॉयस कंट्रोल का फीचर भी दिया हुआ है। इसका 1.5kw का चार्जर 4.5 घंटे में बैटरी को 80% चार्ज कर देता है। इसके साथ ही आपको TVS के इस iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर में 32 लीटर का स्टोरेज स्पेस भी मिलता है। साथ ही इसका स्मार्ट कनेक्ट प्लेटफार्म को एक बेहतर नेविगेशन सिस्टम, एंटी थेफ्ट मेकैनिज्म, और टेलीमेटिक्स यूनिट तथा जिओ फेंसिंग जैसी सुविधाएं भी प्रदान करता है।

Leave a Comment